Home > अर्थव्यवस्था > मारुति ने की यह नयी कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

मारुति ने की यह नयी कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनार का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो BS-VI उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नयी कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है।

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपये से 5.91 लाख रुपये के बीच होगी। शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच होगी।

कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है।

मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपये से 5.33 लाख रुपये के बीच होगी जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपये से 5.38 लाख रुपये के बीच होगी।

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब AIS-145 संरक्षा मानकों के अनुरूप हैं।इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपये से 8.89 लाख रुपये के मध्य होगी। कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार ऑल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की।

Updated : 15 Jun 2019 3:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top