Home > अर्थव्यवस्था > मारुति की ऑल्‍टो कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतनी बिकीं कारें

मारुति की ऑल्‍टो कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतनी बिकीं कारें

मारुति की ऑल्‍टो कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतनी बिकीं कारें
X

नई दिल्‍ली। देश व निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के ऑल्‍टो मॉडल ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। मारुति की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि उसकी पॉप्‍युलर एंट्री लेवल स्मॉल कार ऑल्टो ने रिकॉर्ड बनाते हुए बिक्री का 38 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

उल्‍लेखनीय है कि मारुति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमि‍टेड ने इस कार को सबसे पहले साल 2000 में लॉन्च किया था। इसके बाद कार ने साल 2008 में ऑल्टो की बिक्री का 10 लाख आंकड़ा पार कर लिया। इसी तरह साल 2012 में यह आंकड़ा 20 लाख कार का हो गया, जो कि बढ़कर साल 2016 में 30 लाख कार का हो गया। अब कंपनी की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अक्‍टूबर, 2019 में बढ़कर 38 लाख हो गया है।

मौजूदा समय में सीएनजी समेत ऑल्टो कार के सभी वेरिएंट 2.89 लाख रुपये से लेकर 4.09 लाख रुपये में आते हैं। कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि ऑल्टो पिछले 15 साल से लगातार बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है। साथ ही देश के करीब 54 फीसदी कार ग्राहकों ने अपनी पहली कार के तौर पर ऑल्टो का चुनाव किया है। इसके अलावा ऑल्टो एंट्री लेवल कार सेगमेंट में खरीदारों के लिए कॉम्पैक्ट डिजाइन, बेहतर फ्यूल एफीशिएंसी और सेफ्टी फीचर्स की वजह से पंसदीदा विकल्प बनी हुई है।

Updated : 26 Nov 2019 11:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top