Home > अर्थव्यवस्था > एलआईसी निवेशः आईडीबीआई को आरबीआई व सेबी की स्वीकृति का इंतजार

एलआईसी निवेशः आईडीबीआई को आरबीआई व सेबी की स्वीकृति का इंतजार

एलआईसी निवेशः आईडीबीआई को आरबीआई व सेबी की स्वीकृति का इंतजार
X

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की आईडीबीआई बैंक में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की ओर से किए जाने वाले प्रस्तावित निवेश लिए बैंक को सरकारी स्वीकृति का इंतजार है। उल्लेखनीय है कि पहले से ही एलआईसी के पास इस बैंक की 7.98 फीसदी की हिस्सेदारी मौजूद है। अब एलआईसी बैंक की 43.02 फीसदी हिस्सेदारी खरीदना चाहती है। लेकिन बैंक को इसके लिए केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी लेनी होगी।

इस बीच आईडीबीआई बैंक की ओर से स्टॉक एक्स्चेंज को दी गई सूचना के मुताबिक एलआईसी ने बैंक प्रबंधन को पिछले 16 जुलाई को पत्र लिखकर कहा कि वह बैंक की कुल 51 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदना चाहता है। पत्र के मिलने पर बैंक ने सरकार से इस बाबत मंजूरी लेने का फैसला किया है।

बैंक के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) व एमडी (प्रबंध निदेशक) बी. श्रीराम ने भी कहा है कि बैंक प्रबंधन इस मामले को लेकर सरकारी स्वीकृति का इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा है कि विनिवेश को लेकर अभी भी मंथन जारी है।

हालांकि अभी इस डील के कार्यरूप देने के लिए रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया (आरबीआई) व सेबी (भारतीय प्रतिभूति व विनिमय बोर्ड) की भी स्वीकृति लेनी पड़ेगी। श्रीराम ने कहा कि इस डील के हो जाने के बाद आईडीबीआई फेडरल लाइफ को बेचने पर विचार किया जाएगा। हालांकि इस बीच वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता डीएस मल्लिक ने कहा है कि अभी तक बैंक ने सरकार से इस बाबत कोई पत्राचार नहीं किया है।

Updated : 20 July 2018 8:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top