Home > अर्थव्यवस्था > आईआरसीटीसी ने 18 ट्रेनों में बदला फूड मेन्यू

आईआरसीटीसी ने 18 ट्रेनों में बदला फूड मेन्यू

आईआरसीटीसी ने 18 ट्रेनों में बदला फूड मेन्यू
X

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने यात्रियों को अच्छा भोजन परोसने के लिए राजधानी और दुरंतो जैसी 18 महत्वपूर्ण ट्रेनों में फूड मेन्यू बदल दिया है। इसके तहत यात्रियों को अब इन ट्रेनों में सूप नहीं दिया जाएगा।

आईआरसीटीसी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने रविवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि राजधानी और दुरंतो रेलगाड़ियों में यात्री फूड मेन्यू को बदलने का काम तय समय सीमा में आज पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में अब मांसाहारी यात्रियों को हड्डी वाले चिकन के बजाये बिना हड्डी वाला चिकन दिया जा रहा है। वहीं शाकाहारी भोजन में मिक्स वेज की सब्जी को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि सेकंड मेल में चिकन के स्थान पर अड्डा, पनीर की जगह कोफ्ता कर दिया गया है। मेन्यू से सूप को पूरी तरह से हटा दिया गया है। पनीर और दाल की मात्रा को 150 ग्राम से घटाकर 120 ग्राम कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि खाने की गुणवत्ता को सुधारने और अधिक मूल्य वसूलने की शिकायतों पर लगाम लगाने के लिए 11 जून को रेल मंत्री ने 'मेन्यू ऑन रेल' मोबाइल एप लॉन्च किया था। इससे रेलयात्रियों को सफर के दौरान खाने का मेन्यू उपलब्ध कराया जाना शुरू किया। वहीं भोजन के पकाने की क्रिया को भी मोबाइल पर निगरानी की सुविधा यात्रियों को उलब्ध कराई गई है।

Updated : 16 July 2018 9:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top