Home > अर्थव्यवस्था > पेट्रोल की कीमत में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दाम में बदलाव नहीं

पेट्रोल की कीमत में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दाम में बदलाव नहीं

पेट्रोल की कीमत में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दाम में बदलाव नहीं

नई दिल्‍ली। पेट्रोल की कीमत में राहत के सिलसिले पर विराम लग गया है। कच्‍चे तेल की कीमत में आई तेजी का असर मंगलवार को देखने को मिला। तेल कंपनियों ने दिल्‍ली, मुंबई और चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमतों में छह पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है, जबकि कोलकता में पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। हालांकि डीजल की कीमत में लगातार 5वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 73.41 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 79.02 रुपये, कोलकाता में 75.87 रुपये और चेन्‍नई में 76.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 66.24 रुपये, 69.43 रुपये, 68.31 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से उपलब्‍ध है।

कच्‍चे तेल की कीमतों में भी तेजी

दरअसल मध्‍यपूर्व में तनाव से सप्‍लाई प्रभावित होने की आशंका से बीते सत्र में कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती देखने को मिली है। उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते ईरान की सेना ने ब्रिटेन के तेल टैंकर को जब्त कर लिया, जिसके बाद मध्‍यपूर्व में तनाव बयाप्‍त है। जहां ब्रेंट क्रूड 63 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और डब्ल्यूटीआई(डब्‍ल्‍यूटीआई) क्रूड को भी 56 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार हुए देखा गया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top