Home > अर्थव्यवस्था > हुंडई ने सीएनजी कार की लांच, जानें

हुंडई ने सीएनजी कार की लांच, जानें

हुंडई ने सीएनजी कार की लांच, जानें

नई दिल्ली। हुंडई मोटर कंपनी सीएनजी कार लॉन्च की है। कंपनी ने सीएनजी वर्जन मिड-स्पेक मैगना ट्रिम में उतारा है। हुंडई ग्रैंड आई10 सीएनजी की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और मुंबई में 6.41 लाख रुपये एक्स शोरूम है। यानी अगर अतिरिक्त सीएनजी किट की बात करें तो यह पेट्रोल वर्जन से करीब 67,000 रुपये महंगी है। सीएनजी का विकल्प पहले केवल टैक्सी ऑपरेटरों के लिए ग्रैंड आई10 प्राइम पर उपलब्ध था, लेकिन निजी खरीदारों के लिए भी विकल्प अब कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने शामिल कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट उच्च-स्पेक स्पोर्टज और एस्टा वेरिएंट को कंपनी ने शामिल नहीं किया गया। तो बता दें सीएनजी की पेशकश काफी कम फीचर्स पर हार जाती है। फिर भी यह काफी उपकरण जैसे रूफ रेल्स, रिमोट लॉकिंग, ब्लूटूथ ऑडियो सिस्टम के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर एसी वेंट्स और चारों विंडो के लिए एक पावर आउटलेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टमेंट ORVMs दिया गया है। स्टैंडर्ड सेफ्टी के तौर पर कार में ABS और EBD जैसे फीचर्स फ्रंट एयरबैग्स, पैकेज के साथ ​शामिल किए गए है।

कंपनी ने 1.2 लीटर फोर-सिलेंडर इंजन हुंडई ग्रैंड आई10 सीएनजी वेरियंट मे दिया गया है। जो पेट्रोल पर 82hp की पावर और 110Nm का टॉर्क और सीएनजी पर 66hp की पावर और 98Nm का जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। सैंट्रो के बाद ग्रैंड आई10 दूसरी कार है जिसने सीएनजी का विकल्प दिया है। और यह मिड-साइज हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट और फोर्ड फिगो को कड़ी टक्कर देती है। जो पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में ग्राहको की जरूरत के मुताबिक खरीदी के लिए मौजूद है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top