Home > अर्थव्यवस्था > 5 डेज वर्किंग को लेकर आरबीआई ने क्या कहा, जानें

5 डेज वर्किंग को लेकर आरबीआई ने क्या कहा, जानें

5 डेज वर्किंग को लेकर आरबीआई ने क्या कहा, जानें

नई दिल्ली। आरबीआई ने मीडिया में आ रही उन खबरों पर संशय दूर कर दिया है, जिनमें कहा गया था कि केंद्रीय बैंक ने सभी वाणिज्यिक बैंकों को निर्देश जारी कर कहा है कि अब उनकी सभी शाखाएं महीने के सभी शनिवार को बंद रहेंगे और इस तरह बैंक सप्ताह में अब पांच दिन ही खुले रहेंगे।

आरबीआई ने शनिवार को कहा कि उसने वाणिज्यिक बैंकों के लिए सप्ताह में 5 डेज वर्किंग को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किया है। आरबीआई के चीफ जनरल मैनेजर योगेश दयाल ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'मीडिया के कुछ धड़ों में यह खबर है कि आरबीआई के निर्देश पर वाणिज्यिक बैंक सप्ताह में पांच दिन ही खुले रहेंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर सही नहीं है।'

दरसअल, खबरें आ रही थीं कि अब सभी वाणिज्यिक बैंक की शाखाएं हर शनिवार को भी बंद रहेंगे और इस तरह बैंक सप्ताह में केवल पांच दिन ही खुले रहेंगे। आरबीआई ने इन्हीं खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि उसने इस बारे कोई निर्देश जारी नहीं किया है। वर्तमान में वाणिज्यिक बैंकों की शाखाएं रविवार के अलावा, महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। महीने के बाकी शनिवार को बैंक खुले रहते हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top