Home > अर्थव्यवस्था > एयरटेल डीटीएच में बेचेगा 15 फीसदी हिस्सेदारी

एयरटेल डीटीएच में बेचेगा 15 फीसदी हिस्सेदारी

एयरटेल डीटीएच में बेचेगा 15 फीसदी हिस्सेदारी
X

मुंबई। भारती एयरटेल लिमिटेड ने बाजार नियामक संस्था को सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी भारती टेलिमीडिया लिमिटेड का 15 प्रतिशत हिस्सा वारबर्ग पिनकस कंपनी को हस्तांतरित करने के प्रस्ताव को सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है। इस संदर्भ में सूचना प्रसारण मंत्रालय ने फैसला लिया है।

भारती एयरटेल की ओर से बताया गया है कि कंपनी को अपनी डीटीएच शाखा भारती टेलीमीडिया की 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिनकस को बेचने के लिए सरकार से एफडीआई की मंजूरी मिल गई है। इसका मूल्य 35 करोड़ डॉलर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारती एयरटेल को सौदे के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के प्रस्ताव को बोर्ड मीटिंग में मंजूर किया गया है। इस सौदे की घोषणा दिसंबर 2017 में हुई थी। कंपनी की ओर से बाजार नियामक को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि उसे सूचना प्रसारण मंत्रालय से इसकी मंजूरी मिल गई है। इसके तहत भारती एयरटेल डायरेक्ट टू होम शाखा में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री कर सकेगी।

गौरतलब है कि डीटीएच कारोबार में एयरटेल को लगातार चुनौती मिल रही है। जियो ने भी फाइबर ब्रॉडबैंड टीवी चैनल्स के लांच की घोषणा कर दी है। बाजार में बने रहने के लिए एयरटेल डीटीएच कंपनी के सामने कई तरह की चुनौती थी, जिससे निबटने के प्रयास के तहत 15 फीसदी हिस्सेदारी बेच कर एफडीआई के जरिए रकम जुटाने का प्रस्ताव सूचना प्रसारण मंत्रालय के पास भेज दिया गया था। इस विदेशी निवेश से कंपनी की माली स्थिति बेहतर हो जाएगी।

Updated : 30 Aug 2018 4:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top