Home > अर्थव्यवस्था > जानिए, अंबानी परिवार के अलावा कौन होगा MD

जानिए, अंबानी परिवार के अलावा कौन होगा MD

जानिए, अंबानी परिवार के अलावा कौन होगा MD
X

नई दिल्ली। सेबी के आदेश के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज में पहली बार मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर अंबानी परिवार के अलावा कोई और नियुक्त किया जा सकता है। सेबी ने अपने हालिया आदेश में कहा है कि एक कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन एक ही शख्स नहीं हो सकता है। इस आदेश को लागू करने की आखिरी तारीख 1 अप्रैल 2020 है।

सेबी के आदेश को लागू करने के बाद मुकेश अंबानी, जो वर्तमान में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन ऐंड मैनेजिंग डायरेक्टर हैं वे कंपनी के नॉन एग्जिक्युटिव चेयरमैन बन जाएंगे साथ ही मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर किसी और को नियुक्त किया जाएगा। कंपनी के इतिहास में यह पहली घटना होगी।

ऐसी चर्चा है कि निखिल मेसवानी और मनोज मोदी को कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया जा सकता है। निखिल मेसवानी वर्तमान में आरआईएल के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर हैं। मनोज मोदी को मुकेश अंबानी का दाहिना हाथ बताया जाता है और परोक्ष रूप से वे कंपनी के सीईओ बताए जाते हैं। इस लिस्ट में निखिल मेसवानी के छोटे भाई हेतल मेसवानी और PMS प्रसाद का भी नाम शामिल है।

बता दें कि मेसवानी ब्रदर्स 90 के दशक से ही RIL के बोर्ड में शामिल रहे हैं। वे मुकेश अंबानी के कजिन है। मेसवानी ब्रदर्स के पिता रसिकलाल मेसवानी RIL के फाउंडर डायरेक्टर्स में शामिल रहे हैं। उन्होंने धीरूभाई अंबानी के साथ मिलकर कंपनी की स्थापना की थी।

Updated : 13 Jan 2020 3:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top