Home > देश > वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स : 31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स : 31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

डब्ल्यूटीआई अवार्ड्स-2018 की घोषणा इस साल मार्च में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर की गई थी

वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स : 31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र और डीआईसीई जिलों की साझेदारी के साथ नीति आयोग ने वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स (डब्ल्यूटीआई अवार्ड्स) के तीसरे संस्करण के लिए नामांकन आंमत्रित किए हैं। नामांकन जमा कराने की अंतिम तारीख 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

डब्ल्यूटीआई अवार्ड्स-2018 की घोषणा इस साल मार्च में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर की गई थी। राष्ट्र निर्माण की दिशा में अनुकरणीय महिलाओं द्वारा किए गए कार्य की पहचान और उनकी प्रशंसा के लिए यह अवार्ड दिया जाता है।

इस साल डब्ल्यूटीआई अवार्ड 'महिला और उद्यमिता' विषय पर केन्द्रित है, जो नीति आयोग द्वारा शुरू किए गए महिला उद्यमिता मंच (डब्ल्यूईपी) की अवधारणा से जुड़ा हुआ है। पुरस्कार के विजेताओं को नीति आयोग द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डब्ल्यूईपी के तहत मदद और सलाह दी जाएगी ताकि महिलाएं अपनी उद्यमिता आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम हो सकें। वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स-2018 असाधारण महिला उद्यमियों की सफलता की कहानियां आमंत्रित करता है, जिसमें वे अपने व्यापार, उद्यम और पहलों के जरिये रूढ़ियों को चुनौती देते हुए ऐसी मिसाल कायम कर रही हैं ।

नामांकन अपने या किसी अन्य के लिए महिला उद्यमिता मंच की वेबसाइट या मिस्डकॉल के जरिये किया जा सकता है। अवार्ड्स के लिए सिर्फ भारतीय महिला ही नामांकन कर सकती हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top