Home > देश > जांच एजेंसियां कर रहीं विंग कमांडर अभिनंदन से बातचीत

जांच एजेंसियां कर रहीं विंग कमांडर अभिनंदन से बातचीत

जांच एजेंसियां कर रहीं विंग कमांडर अभिनंदन से बातचीत

नई दिल्ली। पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान फिलहाल जांच एजेंसियों के साथ हैं। विंग कमांडर अभिनंदन से जांच एजेंसियां पाकिस्तान में बिताए उनके समय को लेकर जानकारी ले रही हैं। अभिनंदन से जांच एजेंसियां कई दौर में बातचीत करेंगी, जिसमें पाकिस्तानी पक्ष द्वारा उनसे की गई बातों की जानकारी ली जाएगी। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। किसी भी युद्धबंदी या विदेशी जमीन पर जाकर राजनयिक रास्ते से लौटे सैन्यकर्मी या अधिकारी से जांच एजेंसियां कई दौर की बात करती है।

विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से वापस लौटने के बाद से अब तक रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा मिल चुके हैं। अभिनंदन को फिलहाल वायुसेना के विशेष अस्पताल में रखा गया है, जहां उनका इलाज भी चल रहा है। साथ ही विंग कमांडर को इस पूरे घटनाक्रम से मनोवैज्ञानिक तौर पर उभरने के लिए समय दिया जा रहा है। इसे सैन्य भाषा में 'कूलिंग पीरियड' कहा जाता है।

अभिनंदन वर्तमान एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ रहे थे, तभी उनका विमान एक पाकिस्तानी मिसाइल से हिट हो गया, जिसके चलते उन्हें विमान से कूदना पड़ा। वे पाकिस्तानी ओर गिरे, जहां पाकिस्तानी फौज ने उन्हें पकड़ लिया था। दो दिनों तक पाकिस्तान फौज की कस्टडी में रहने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी हुई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7208 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top