Home > देश > पश्चिम बंगाल : फिर हिंसा की चपेट में भाटपाड़ा

पश्चिम बंगाल : फिर हिंसा की चपेट में भाटपाड़ा

पश्चिम बंगाल : फिर हिंसा की चपेट में भाटपाड़ा

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के पूर्व से ही हिंसा की आग में जल रहा उत्तर 24 परगना का भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र एक बार फिर बमबारी और गोलीबारी से त्रस्त है। मंगलवार रात से ही क्षेत्र में हिंसा हो रही है। इलाके में तनाव को देखते हुए भरी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है । बुधवार

दोपहर पुलिस आयुक्तालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रात भर पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की है जहां से बड़ी संख्या में बम बरामद हुए हैं। पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने खुद इस छापेमारी का नेतृत्व किया है।

बताया गया है कि यहां के काकीनाडा इलाके के छह नंबर रेलवे साइडिंग क्षेत्र में मंगलवार रात को जमकर बमबारी हुई। बमों की आवाज और हिंसा से यहां के लोग आतंकित हैं। सूचना मिलने के बाद बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय की टीम मौके पर पहुंची। बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा भी खुद पहुंचे। इसके अलावा जोन 1 के उपायुक्त अजय ठाकुर के नेतृत्व में रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की तैनाती कर दी गई। फिर भी हालात नहीं सम्भले। आरोप है कि बीच-बीच में मौका पाकर संदिग्ध लोग बाइक से तांडव कर रहे थे। ऐसा आधी रात तक चलता रहा। बाद में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई जिसके बाद थोड़े बहुत हालात संभाले हैं।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के बाद से रह-रहकर क्षेत्र में हिंसा होती रही है। हिंसा मेंं अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। इस क्षेत्र में पहले तृणमूल कांग्रेस का वर्चस्व था। भाटपाड़ा के तृणमूल विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने बैरकपुर लोकसभा केंद्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत लिया। भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से भी उनके बेटे पवन सिंह की जीत हुई है जिसके बाद पूरे क्षेत्र में तृणमूल और भाजपा कर्मियों के बीच संघर्ष होने लगा। अब राजनीतिक संघर्ष सांप्रदायिक हिंसा में बदल गई है और अल्पसंख्यक तथा बहुसंख्यक समुदाय में अभी भी हिंसा जारी है। (हि.स.)

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top