Home > देश > विजय दिवस : मां भारती के वीर सपूतों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी का नमन, पूरे देश में उत्साह

विजय दिवस : मां भारती के वीर सपूतों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी का नमन, पूरे देश में उत्साह

विजय दिवस : मां भारती के वीर सपूतों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी का नमन, पूरे देश में उत्साह

नई दिल्ली। करगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति रामनाथ आज द्रास मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे, लेकिन उससे पहले उन्होंने ट्वीट कर शहीदों को याद किया।प्रधांनमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने भी करगिल युद्ध मे हुए शहीदों को नमन किया। दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नेशनल वाॅर मैमोरियल में जाकर करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि करगिल विजय दिवस हमारे राष्ट्र के लिए 1999 में करगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है। इस मौके पर हम भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य और शौर्य को नमन करते हैं।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

इस मौके पर देश के विभिन्न इलाकों में कारगिल दिवस की खुशी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली में भी इस मौके पर शहीदों को नमन करने के लिए कार्यक्रम आयोजिन किए जाएंगे। दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडूर स्टेडियम में आयोजिन कार्यक्रमों में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने विजय दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, 'कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। जय हिंद!'

उन्हेांने आगे लिखा, कारगिल वार के वक्त पर उन्हें कारगिल जाने का मौका मिला जिससे कि वह जवानों के साथ दृढ़ता के साथ खड़े हो सकें । उस वक्त पीएम मोदी अपनी पार्टी के लिए जम्मू और कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में काम कर रहे थे। इस घटना को जिक्र करते हुए उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top