Home > देश > केंद्रीय मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, नई तकनीक से सिर्फ इनका होगा जन्म

केंद्रीय मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, नई तकनीक से सिर्फ इनका होगा जन्म

केंद्रीय मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, नई तकनीक से सिर्फ इनका होगा जन्म

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद और केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है विदर्भ की गाय छोटी-छोटी होती है और एक-दो लीटर दूध देती है। हम आने वाले दिनों में ऐसी तकनीक का प्रयोग करेंगे कि देश के अंदर गाय के गर्भधाम से जो बच्चे होंगे वो सिर्फ बछिया (गाय) होंगी। अब मौब लिंचिंग का सवाल नहीं होगा और हमारा जानवर उपयोगी होगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 तक देश में 10 करोड़ बछिया होगी। उन्होंने कहा कि जितनी बछिया होगी उतना दूध होगा और हम दूध एक्सपोर्ट करेंगे। इससे किसानों को सवा से डेढ़ लाख का फायदा होगा। विदर्भ का नौजवान सबसे छोटी वाली गाय रख ले जो दूध ना देने वाली गाय हो उसे भी रख ले। हम गाय पैदा करने की फैक्टरी लगा देंगे।

उन्होंने कहा कि जब हम फैक्टरी बोल रहे हैं तो कई लोगों को आश्चर्य होगा कि ये गाय कि फैक्टरी कैसे लगेगी। गिरिराज ने कहा कि आप जानते हैं सरोगेट मदर के बारे में जो गाय दूध देने वाली नहीं रहेगी उनके अंदर 20 लीटर दूध देने वाली गाय का आईवीएफ और भी कई आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे दूध का दाम दुनिया में दूध के दाम से कम होगा। उन्होंने कहा कि मदर डेरी का 22 से 25 प्रतिशत वैल्यू एडिशन है और हम भविष्य में 50 प्रतिशत तक के वैल्यू एडिशन करेंगे जिससे हमारे किसानों के चेहरे खिलेंगे।



Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top