Home > देश > मणिपुर में विस के सामने ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल

मणिपुर में विस के सामने ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल

- बीते 20 दिनों के अंदर मणिपुर में चौथा विस्फोट, पूरे इंफाल में रेड अलर्ट - शहर में आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू

मणिपुर में विस के सामने ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल
X

इंफाल। मणिपुर की राजधानी स्थित विधानसभा कॉम्प्लेक्स के सामने शुक्रवार की शाम करीब सवा पांच बजे संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ की 87वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गये। यह हमला उस समय हुआ जब विधानसभा के बाहर सीआरपीएफ के जवान ड्यूटी पर तैनात थे। बीते 20 दिनों के अंदर मणिपुर में होने वाला यह चौथा विस्फोट है।

विधानसभा कॉम्प्लेक्स के सामने अचानक हुए हैंडग्रेनेड के जोरदार धमाके से पूरे इलाके में धुआं फैल गया। भीड़-भाड़ के बावजूद इस हमले में दो जवानों के अलावा अन्य किसी को चोट नहीं आई है। विस्फोट के बाद हैंडग्रेनेड का स्प्लिंटर लगने से वहां निकट ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के दो जवान जीसी राभा तथा यादव मुन्ना घायल हो गए जिन्हें तत्काल अस्पताल भेज दिया गया है। इस धमाके के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी फैल गई और लोग भाग दौड़ करने लगे।

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया। हालांकि इस विस्फोट के संदर्भ में फिलहाल पुलिस कुछ भी ठोस तौर पर कहने की स्थिति में नहीं है। प्राथमिक जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। स्थानीय इंफाल वेस्ट डिस्ट्रिक्ट प्रशासन तथा स्थानीय लामफेल थाना पुलिस इस पूरी स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है। ग्रेनेड हमले के बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान आरंभ कर दिया गया है। हमला के पीछे किसका हाथ है, फिलहाल पता नहीं चल सका है।

उल्लेखनीय है कि बीते 20 दिनों के अंदर मणिपुर में होने वाला यह चौथा विस्फोट है। इस विस्फोट के बाद पूरे इंफाल में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। शहर में आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच-पड़ताल की जा रही है। उग्रवादियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सघन अभियान पहले से ही चला रखा है।

Updated : 22 Nov 2019 3:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top