Home > देश > विदेश मंत्रालय ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया

विदेश मंत्रालय ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया

विदेश मंत्रालय ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के बयान पर दी यह प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी द्वारा भारत को दी गई धमकी पर प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि ऐसी धमकियों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

जवाहिरी के धमकी भरे वीडियो के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए रवीश ने कहा कि ऐसी धमकियां जो हैं ना, हम आए दिन सुनते रहते हैं। मुझे नहीं लगता कि इन्हें गंभीरता से लेना चाहिए। हमारे सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं और हमारी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता को बनाए रखने में पूरी तरह से सक्षम हैं।

रवीश ने करतारपुर कॉरिडोर से संबंधित सवाल पर कहा कि हमने इसे पहले भी पाकिस्तान के सामने उठाया है। इसमें सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े पॉइंट ही शामिल नहीं हैं बल्कि इसमें एक पुल का निर्माण भी शामिल है। मुझे लगता है कि इस पर कुछ चर्चा चल रही है कि क्या एक पुल या फिर एक पक्की सडक़ होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर आतंकवादियों से भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने और अर्थव्यवस्था और देश को नुकसान पहुंचाने को कहा था। जवाहिरी, ओसामा-बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा की कमान संभाल रहे हैं। जवाहिरी मिस्र का रहने वाला है और अमेरिका ने उसके बारे में सुराग देने पर 2.5 करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top