Home > देश > देश के मान-सम्मान की रक्षा नेक इरादों वाली सरकार ही कर सकती है : पीएम

देश के मान-सम्मान की रक्षा नेक इरादों वाली सरकार ही कर सकती है : पीएम

देश के मान-सम्मान की रक्षा नेक इरादों वाली सरकार ही कर सकती है : पीएम

दरभंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के मान-सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा नेक इरादों वाली सरकार ही कर सकती है। ये महामिलावटी लोग तो किए गए वादों में भी घोटाले करते हैं। 2004 के आम चुनाव में वादा किया गया था कि 2009 तक देश के हर घर में बिजली पहुंच जाएगी। 2014 के आम चुनाव में इन खोखले वादों को आम लोगों ने पहचाना और इस चौकीदार को जिम्मेवारी दी। हमने इसके लिए प्रयास किया और कामयाब हुए।

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को यहां स्थानीय राज मैदान में महती जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज सौभाग्य योजना के तहत देश के हरेक घर तक बिजली पहुंचाने की प्रक्रिया तेजी से जारी है। बिहार में इस योजना को मूर्त रूप देने में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को उन्होंने साधुवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों के घर तक बिजली पहुंचाने का यह कार्य कांग्रेस व लालटेन वाले भी कर सकते थे। लेकिन ये लोग बड़े-बड़े घोटालों में संलिप्त रहकर अपना व अपने परिजनों का घर भरने में लगे रहे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इन पांच सालों में हमने घर-घर बिजली पहुंचाने का काम किया है, यदि फिर से हमारी सरकार बनती है, तो अगले पांच सालों में घर-घर तक पानी पहुंचाने के कार्य पर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जमाफी का वायदा एक महाघोटाला है। इस योजना से दलित, आदिवासी व अतिपिछड़ों का भला नहीं हो रहा है। इससे सिर्फ कुछ मुट्ठी भर उनके चेले-चपाटों का ही भला होगा, जबकि हमारी सरकार के कार्यकाल में पीएम सम्मान योजना के तहत डेढ़ करोड़ किसानों के खाते में सीधे धनराशि पहुंच रही है। खेतों में सौर ऊर्जा, सोलर फार्मिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। साथ ही किसानों को सोलर पम्प व पेंशन देने की योजना पर भी सरकार काम कर रही है। उन्होंने मिथिलांचल के परम्परागत पान, माछ व मखान उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल की चर्चा करते हुए कहा कि इसके लिए सब्सिडी की व्यवस्था के साथ-साथ मखाना अनुसंधान केन्द्र की स्थापना की गई है तथा मछली पालकों के लिए अलग मंत्रालय खोलकर किसान क्रेडिट कार्ड की भांति ही लोन देने की योजना है।

उन्होंने रामायण सर्किट से मिथिला को जोड़ने व मिथिला पेंटिंग के विकास की बात करते हुए कहा कि मिथिलांचल को पर्यटन के एक अहम केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने गरीब सवर्णों को 10℅ आरक्षण दिए जाने की बात करते हुए कहा कि जबतक मोदी है, किसी के हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। अंत में उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि प्रधानमंत्री बनने की कतार में जितने भी चेहरे हैं, उनमें आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है? भीड़ से आवाज आई-मोदी,मोदी! इस पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोदी अकेला इसे खत्म नहीं कर सकता है। यह खत्म हो सकता है वोट की ताकत से। आपकी वोट से जब यह चौकीदार मजबूत होगा, तभी आतंकवाद से मजबूती के साथ लड़ सकता है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top