Home > देश > सोनिया गांधी ने की जेएनयू हिंसा की निंदा, जानें क्या कहा

सोनिया गांधी ने की जेएनयू हिंसा की निंदा, जानें क्या कहा

सोनिया गांधी ने की जेएनयू हिंसा की निंदा, जानें क्या कहा
X

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा पर सोमवार को कहा कि आज देश के हर विश्वविद्यालय और कैंपस को निशाना बनाया जा रहा है। बेहद दुख की बात है कि मोदी सरकार छात्रों की आकांक्षाओं का गला घोटना चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्षा ने सोमवार को यहां एक बयान जारी कर जेनएनयू परिसर में हुई हिंसा की निंदा की और पूरे मामले की एक स्वतंत्र न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज का हर रोज मजाक बनाया जा रहा है। सत्तारूढ़ मोदी सरकार के सक्रिय उन्मूलन के साथ गुंडों द्वारा भारत के युवाओं पर भयावह हिंसा की गई, यह बहुत ही निराशाजनक और अस्वीकार्य है।''

सोनिया ने कहा कि परिसरों और कॉलेजों में भाजपा सरकार के समर्थन से पुलिस और गुंडे हमला कर रहे हैं। जेएनयू में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले बताते हैं कि किस हद तक सरकार असंतुष्टों की हर आवाज को दबाने का प्रयास कर रही।

उन्होंने कहा कि छात्रों और युवाओं को सस्ती शिक्षा, नौकरी, आशाजनक भविष्य और संपन्न लोकतंत्र में भाग लेने का अधिकार चाहिए। अफसोस की बात है कि मोदी सरकार इन आकांक्षाओं को दम घोटना चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "पार्टी भारत के युवाओं और छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है। हम कल जेएनयू में प्रायोजित हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं और एक स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं। "

Updated : 6 Jan 2020 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top