Top
Latest News
Home > देश > नागरिकता कानून को लेकर कुछ लोग कर रहे हैं दुष्प्रचार : मुख्यमंत्री सोनोवाल

नागरिकता कानून को लेकर कुछ लोग कर रहे हैं दुष्प्रचार : मुख्यमंत्री सोनोवाल

नागरिकता कानून को लेकर कुछ लोग कर रहे हैं दुष्प्रचार : मुख्यमंत्री सोनोवाल

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार को कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर कुछ लोग अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से इन बातों पर ध्यान नहीं देने तथा कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की है। फेसबुक के जरिये मुख्यमंत्री ने एक वीडियो पोस्ट कर लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आह्वान किया है।

ज्ञातव्य है कि राज्य में नए नागरिकता कानून को लेकर अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री ने फेसबुक के जरिये एक वीडियो संदेश में राज्यवासियों से शांति-संप्रीति बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सीएए के मद्देनजर आंदोलन के नाम पर कुछ लोग राज्य के हालात को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के लिए दुष्प्रचार फैलाने में जुटे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा है कि हमारे बीच दशकों से रहने वाले व्यक्तियों में 31 दिसम्बर, 2014 तक राज्य में रहने वाले व्यक्ति नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत ही नागरिकता के लिए आवेदन करने का अधिकार पाएंगे। ऐसे लोगों की संख्या बेहद कम है। उन्होंने कहा कि हम सरकार को चला रहे हैं, हमारे पास सही तथ्य हैं। समय के साथ सभी राज्यवासी इस सच्चाई से अवगत होंगे। इसलिए दुष्प्रचार फैलाने वाले लोगों के बहकावे में न आकर किसी भी तरह की हिंसा से राज्यवासी दूर रहे हैं। सरकार असमिया जनमानस के किसी भी अधिकार को कम नहीं होने देगी। चाहे वह राजनीतिक, आर्थिक, भाषा, इतिहास, भूमि या अन्य अधिकार हो। ये अधिकार राज्यवासियों के पूरी तरह से सुरक्षित करने की सरकार ने व्यवस्था की है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top