Home > Lead Story > RSS मानहानी मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

RSS मानहानी मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

RSS मानहानी मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

नई दिल्ली/मुंबई। राहुल गांधी को आज कोर्ट से राहत मिल गई है। उनको पन्द्रह हजार मुचलके पर जमानत दी गई है। शिवडी अदालत ने एक मानहानि के मामले में बडी राहत प्रदान करते हुए जमानत दे दी है।

इससे पहले कोर्ट में राहुल गांधी ने कहा कि मैं निर्दोष हूं। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 15000 के मुचलके पर जमानत दी है। उनके साथ मल्लिकार्जुन खडगे हैं।

कोर्ट के बाहर राहुल गांधी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी लडाई पहले की अपेक्षा और भी तेज होगी। मैं भाजपा और आरएसएस के खिलाफ पिछले पांच साल से भी अधिक मजबूती से लडूंगा। मेरी विचारधारा की लडाई है। बहुत मजा आ रहा है। यह लडाई लंबी चलेगी।

हम आपको बता दें कि कि राहुल गांधी के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में आज सुनवाई थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से की विचारधारा से जोड़ दिया था। इसी मामले में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को भी समन जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राहुल गांधी इस सप्ताह में कई केसों पर सुनवाई के चलते अपनी अमेरिका यात्रा को रद्द कर सकते हैं। उन पर पटना और अहमदाबाद में भी केस दर्ज हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top