Home > देश > सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 नक्सलियों को किया ढ़ेर

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 नक्सलियों को किया ढ़ेर

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 नक्सलियों को किया ढ़ेर
X

गढ़चिरौली। सुरक्षा बलों को आज बड़ी कामयाबी मिली है। महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। पुलिस ने बताया कि जिले के कोरची तहसील में नारेकसा जंगल में मुठभेड़ में अभी पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रहा है।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक मई को जवानों पर हमला करने वाले मास्टरमाइंड भास्कर के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया और इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई । इसमें दो मारे गए हैं। पुलिस के मुताबिक गढ़चिरौली के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चल रहा है। माना जा रहा है कि सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई में भास्कर घायल हो गया है। भास्कर दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है और अप्रैल में सुरक्षा बलों ने उसकी पत्नी को मार गिराया था।

आपको बताते जाए कि महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच 29 जुलाई को भी मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई थी। कुछ समय बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग गए, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने की कोशिश की। इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली का शव और कुछ नक्सली साहित्य बरामद हुआ था।

Updated : 15 Sep 2019 7:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top