Home > देश > संसद में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब

संसद में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब

संसद में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब

नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को प्रश्नकाल की कार्यवाही के दौरान सभी 20 तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्नों का लिखित व मौखिक जवाब दिया गया। सदस्यों ने विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्न भी पूछे जिनका संबंधित मंत्रालय के मंत्रियों की ओर से लिखित व मौखिक जवाब दिए गए। प्रश्नकाल के दौरान सभी तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्नों के जवाब दिए जाने के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन की कार्यवाही का कुशलतापूर्वक संचालन के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार जताया।

बुधवार को सदन की बैठक शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों को बिना भूमिका के सीधे अपना सवाल पूछने और संबंधित मंत्री को संक्षिप्त और स्पष्ट जवाब देने के लिए कहा। तत्पश्चात् सदस्यों ने भी अपने सवालों को बिना लाग-लपेट के पूछा और मंत्रियों ने भी संक्षिप्त जवाब देकर सदस्यों को संतुष्ट करने का प्रयास किया। 20 तारांकित प्रश्न और पूरक प्रश्नों के लिखित और मौखिक जवाब दिए जाने के बाद प्रश्नकाल पूरा होने पर अध्यक्ष ओम बिरला और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन को बधाई दी।

बिरला ने कहा कि वह सभी सदस्यों और सभी मंत्रीगण को उनके सहयोग के लिए बधाई देते हैं। सदन में सभी 20 प्रश्नों के मौखिक जवाब उनके सहयोग के बिना संभव नहीं हो सकते थे। बिरला ने कहा कि वह प्रयास करेंगे कि सदस्य अपना पूरा प्रश्न पूछें और मंत्री संक्षिप्त एवं सही जवाब दें। उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल में सभी 20 प्रश्न पूरे होने के लिए सभी बधाई के पात्र हैं। सदन शांतिपूर्वक चला इसके लिए वह सभी का आभार व्यक्त करते हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रश्नकाल में प्रश्नकाल में प्रश्न संख्या 121 से 140 तक सवाल शामिल थे, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय, संचार, रक्षा, विदेश, रेलवे, अंतरिक्ष तथा सांख्यिकी समेत कई अन्य मंत्रालयों से संबंधित सवाल थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top