Home > देश > राहुल कांग्रेस के नए अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया में नहीं लेंगे हिस्सा, जानें कारण

राहुल कांग्रेस के नए अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया में नहीं लेंगे हिस्सा, जानें कारण

राहुल कांग्रेस के नए अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया में नहीं लेंगे हिस्सा, जानें कारण

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि वे देश की सबसे पुरानी पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। संसद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में भाग नहीं लूंगा, क्योंकि इससे चीजें और ज्यादा जटिल हो जाएंगी।

लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद राहुल ने 25 मई को अध्यक्ष के पद से हटने का प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनके इस प्रस्ताव को एकमत से खारिज कर दिया था। राहुल ने वर्ष 2004 में लोकसभा चुनाव जीतकर राजनीति में प्रवेश किया था।

हालांकि राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य पर उनका उदय वर्ष 2007 में हुआ, जब उन्होंने कांग्रेस के महासचिव के रूप में पूर्ण सत्र को संबोधित किया। वे इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। राहुल ने इस बार पूरे देश में घूमकर जबरदस्त प्रचार किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल डील सहित कई मुद्दों पर घेरा। इसके बावजूद वर्ष 2014 की तुलना में कांग्रेस के प्रदर्शन में ज्यादा सुधार देखने को नहीं मिला।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top