Home > देश > राहुल से मिले सिद्धू, पंजाब की स्थिति से कराया अवगत

राहुल से मिले सिद्धू, पंजाब की स्थिति से कराया अवगत

राहुल से मिले सिद्धू, पंजाब की स्थिति से कराया अवगत

चंडीगढ़/वेब डेस्क। पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। इस दौरान वहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और अहमद पटेल भी मौजूद रहे। नवजोत सिंह सिद्धू ने मुलाकात के दौरान राहुल गांधी को पंजाब के मौजूदा घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार सुबह अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी के साथ मुलाकात की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, 'कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया।'

मालूम हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को कैबिनेट बैठक से नदारद रहे थे। वहीं, गुरुवार शाम को ही पंजाब सरकार के चार मंत्रियों को छोडक़र, सभी मंत्रियों के विभाग में बदलाव किया गया था। इस दौरान सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि इससे सरकारी प्रणाली और प्रक्रियाओं को कारगर बनाने में मदद मिलेगी और विभिन्न विभागों में पारदर्शिता और दक्षता को बढ़ाया जा सकेगा।

नवजोत सिंह सिद्धू के पास पहले स्थानीय निकाय विभाग का जिम्मा था। लेकिन गुरुवार को हुए फेरबदल के तहत उन्हें ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत विभाग सौंपा गया है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय निकाय विभाग अपने वरिष्ठ सहयोगी ब्रह्म मोहिंद्रा को सौंप दिया था, जो पहले स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग संभालते थे।

सिद्धू के एक और विभाग पर्यटन व संस्कृति उनसे लेकर चरणजीत सिंह चन्नी को दे दिया गया, जिनके पास तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग का कार्यभार पहले से बरकरार है। हालांकि, सिद्धू ने अपना नया प्रभार अभी तक नहीं संभाला है। ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि मनपसंद मंत्रालय छिने जाने से नाराज सिद्धू कैप्टन कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top