Home > देश > राफेल सौदे से फ्रांस में विशेष कर राहत पाने के दावे को रिलायंस ने किया खारिज

राफेल सौदे से फ्रांस में विशेष कर राहत पाने के दावे को रिलायंस ने किया खारिज

राफेल सौदे से फ्रांस में विशेष कर राहत पाने के दावे को रिलायंस ने किया खारिज

नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशन ने शनिवार को उन मीडिया रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि राफेल विमान सौदा होने के कुछ महीनों बाद ही उसकी फ्रांस स्थित कंपनी को स्थानीय प्रशासन ने कर राहत दी थी।

रिलायंस कम्युनिकेशन की ओर से जारी एक वक्तव्य में स्पष्टीकरण दिया गया है कि उसकी फ्रांस स्थित कंपनी 'रिलायंस फ्लैग फ्रांस एसएएस' के 2008 के कर संबंधी भुगतान का निपटारा स्थानीय कानूनों के तहत भारत सरकार के राफेल सौदे से काफी पहले ही कर लिया गया था।

रिलायंस कंपनी ने कहा कि रिलायंस फ्लैग के कर भुगतान का मुद्दा 2008 का है। उस समय स्थानीय प्रशासन ने कंपनी पर गैर-वाजिब और गैरकानूनी कर भुगतान का दावा किया था। रिलायंस ने इस दावे को खारिज किया कि उसे किसी तरह की विशेष राहत दी गई थी। कंपनी ने कहा कि फ्रांस की कानूनी प्रक्रिया के तहत अन्य कंपनियों की तरह ही उन्हें कर संबंधित राहत मिली है।

कंपनी ने कहा कि 'फ्लैग फ्रांस' को लागत में 20 करोड़ रुपयों का घटा हो रहा था। इसी दौरान 2008-12 के लिए फ्रांस प्रशासन ने उस पर 1100 करोड़ का कर लगाया। फ्रांस के कानूनों के तहत दोनों के बीच 56 करोड़ में अंतिम समझौता हुआ।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top