Top
Home > देश > CAA पर प्रियंका गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा - जितनी आवाज दबाएंगे, उतनी तेज होगी

CAA पर प्रियंका गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा - जितनी आवाज दबाएंगे, उतनी तेज होगी

CAA पर प्रियंका गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा - जितनी आवाज दबाएंगे, उतनी तेज होगी

नई दिल्ली। दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान इंटरनेट, कॉलिंग और एसएमएस सेवा बंद करने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस महासचिव वाड्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मेट्रो स्टेशन बंद हैं। इंटरनेट बंद है। हर जगह धारा144 है। किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है। जिन्होंने आज टैक्सपेयर्स का पैसा खर्च करके करोड़ों का विज्ञापन लोगों को समझाने के लिए निकाला है, वही लोग आज जनता की आवाज से इतना बौखलाए हुए हैं कि सबकी आवाजें बंद कर रहे हैं। इससे पहले प्रियंका गांधी ने राम प्रसाद बिस्मिल और अशफाकउल्ला खान के शहादत दिवस पर ट्वीट किया था। ये दोनों स्वतंत्रता सेनानी 1927 में एक ही दिन ब्रिटिश शासन का विरोध करते हुए फांसी पर चढ़ गए थे। सीएए के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर सरकार ने स्पष्ट किया है कि 1955 के नागरिकता अधिनियम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस पर सरकार ने एक स्पष्टीकरण भी जारी किया है।

हम आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित लाल किला क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस ने स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद और उनके साथियों को भी हिरासत में ले लिया। खालिद अपने साथियों के साथ लाल किला से आईटीओ स्थित शहीद पार्क तक जाना चाहते थे।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित को मंडी हाउस पर हिरासत में ले लिया गया। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया है।

दीक्षित ने कहा कि मैं लाल किला पर प्रदर्शन के लिए गया था। उन्होंने मुझे वहां बैठने की अनुमति नहीं दी। उसके बाद मैंने सुना कि मंडी हाउस पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जब मैं वहां पहुंचा तो मुझे हिरासत में ले लिया गया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top