Home > देश > प्रेम प्रसंग में हुई थी सैन्य अधिकारी की पत्नी की हत्या, आरोपी मेजर गिरफ्तार

प्रेम प्रसंग में हुई थी सैन्य अधिकारी की पत्नी की हत्या, आरोपी मेजर गिरफ्तार

दिल्ली के सैन्य छावनी स्थित बराड़ स्क्वायर इलाके में शनिवार को सेना में मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या में आरोपी मेजर निखिल राय हांडा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली | दिल्ली के सैन्य छावनी स्थित बराड़ स्क्वायर इलाके में शनिवार को सेना में मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या में आरोपी मेजर निखिल राय हांडा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मृतका शैलजा के पति अनिल द्विवेदी ने पहले ही मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था। निखिल राय हांडा मृतक शैलजा और उनके पति दोनों का ही दोस्त था। आरोपी मेजर को मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज में मेजर हांडा को कुछ दिन पहले नगालैंड में देखा गया था। इस मामले की जांच में संयुक्त कमिश्नर मधुप तिवारी ने बताया कि पुलिस के पास इस मामले में ठोस सबूत हैं। दिल्ली पुलिस के संयुक्त कमिश्नर ने बताया, शुरुआती सूचनाओं में इसे दुर्घटना बताया गया था, लेकिन हमारी जांच इशारा कर रही है कि यह हत्या का मामला है। मृतका के मोबाइल फोन की जांच की गई तो अखिरी कॉल डिटेल निखिल हांडा की मिली। इसके आधार पर ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

अस्पताल नहीं पहुंची शैलजा

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मेजर का चालक सरकारी गाड़ी से शैलजा को लेकर आरआर अस्पताल पहुंचा था। उसने शैलजा को वहां गेट पर उतारा, इसके बाद चालक चला गया। इधर शैलजा अस्पताल में अंदर नहीं गई, बल्कि वह किसी दूसरी कार में सवार होकर चली गई। इधर, कुछ देर बाद मेजर का चालक शैलजा को लेने अस्पताल वापस पहुंचा तो उसे पता चला कि वह अस्पताल में अंदर गई ही नहीं थी। ड्राइवर ने मेजर को सूचना दी। इधर, शैलजा का फोन भी बंद आने लगा। मेजर ने पत्नी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन लगातार उसका फोन बंद आता रहा। शाम 4.30 बजे मेजर अमित थाने पहुंचे और पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई।

राहगीर ने दी सूचना

बता दें कि शनिवार दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर बराड़ स्क्वायर इलाके से गुजर रहे एक राहगीर ने सूचना दी कि यहां सड़क पर एक महिला का शव पड़ा हुआ है। इसके बाद कुछ घंटों तक इस शव की पहचान नहीं हो पाई। शाम को जब मेजर अमित द्विवेदी ने पुलिस के पास पहुंचकर अपनी पत्नी के लापता होने की सूचना दी तब पुलिस ने इस शव की पहचान उनकी पत्नी के शव के रूप में की।

प्रेम प्रसंग का मामला

पुलिस जांच में मेजर की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आ रही थी। पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित द्विवेदी ने पत्नी का एक दूसरे मेजर से संबंध होने का शक जताया था। रविवार सुबह पूछताछ में अमित ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, यहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं। दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी।



Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top