Home > देश > नागरिकता कानून पर प्रधानमंत्री मोदी बोले - झूठा प्रचार कर रही है कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियाँ

नागरिकता कानून पर प्रधानमंत्री मोदी बोले - झूठा प्रचार कर रही है कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियाँ

नागरिकता कानून पर प्रधानमंत्री मोदी बोले - झूठा प्रचार कर रही है कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियाँ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के बरहेट में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है। पीएम मोदी ने कहा कि वीर वीरांगनाओं के आशीर्वाद से भाजपा सरकार पूरे देश में आदिवासी सेनानियों से जुड़े संग्रहालय बना रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में, भारत के निर्माण में हिंदुस्तान के हर कोने में इन आदिवासी वीरों के योगदान में भारत हमेशा-हमेशा याद रखे। जब से भाजपा की NDA सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में हमने काम किया। झारखंड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं तो ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है। ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला। हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है, वो भी बिना भेदभाव के। देश के करीब 2 करोड़ गरीबों और झारखंड के 10 लाख गरीबों के लिए अगर घर बने तो ये भी बिना किसी भेदभाव के।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आदिवासियों को, पिछड़ों को, दलितों को डराने का काम आज भी कांग्रेस, JMM और RJD वाले पहले की ही तरह कर रहे हैं। फिर यहां झूठा प्रचार किया जा रहा है, कहीं पिछड़ों को डरा रहे हैं तो कहीं आदिवासियों को डरा रहे हैं।

पीएम मोदी ने दावा किया कि भाजपा सरकार रेशम उत्पादन की इकाइयों को सशक्त बनाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा, 'वन विभाग और जनजातीय विभाग मिलकर रेशम के उत्पादन और उसको नया बाजार देने के लिए काम करे, उसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।'

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top