Home > देश > पीएम मोदी-राहुल गांधी, सीएम, गृहमंत्री ने मुम्बई हादसे पर जताया दु:ख

पीएम मोदी-राहुल गांधी, सीएम, गृहमंत्री ने मुम्बई हादसे पर जताया दु:ख

पीएम मोदी-राहुल गांधी, सीएम, गृहमंत्री ने मुम्बई हादसे पर जताया दु:ख

मुम्बई/नई दिल्ली। देश के आर्थिक महानगर मुम्बई में गुरुवार देर शाम हुए फुट ओवर ब्रिज हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है।

मुम्बई में फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद अब पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया है। पीएम ने कहा, 'घायलों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। महाराष्ट्र सरकार हर संभव मदद मुहैया करवा रही है।'

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ब्रिज हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मुम्बई फुटओवर ब्रिज हादसे की ख़बर से मुझे बेहद दुःख हुआ है । मृतकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। जो घायल हैं उन्हें जल्द से जल्द राहत मिले मेरी ये ईश्वर से प्रार्थना है।

गृह मंत्री ने जताई संवेदना

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुम्बई फुट ओवर ब्रिज हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है।

सीएम फडणवीस ने जताया दुख

मुम्बई में टाइम्स ऑफ इंडिया की बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर ब्रिट हादसे पर महाराष्ट्र से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि 'मैंने इस बारे में बीएमसी कमिश्नर और मुम्बई पुलिस से बात की है और तेजी से राहत कार्य करने को कहा है।'

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी जताई संवेदना

रेल मंत्री पीयूष गोयल की तरफ से भी हादसे को लेकर एक ट्वीट आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हादसे में पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। रेलवे डॉक्टर और कर्मचारी राहत कार्य में सहयोग दे रहे हैं।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो: मिलिंद देवरा

कांग्रेस के नेता मिलिंद देवरा ने मुंबई फुट ओवर ब्रिज हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। देवरा ने कहा कि यदि सरकार इस जनता में यह संदेश देना चाहती है कि ऐसा हादसा मुंबई वालों के साथ फिर से न हो, तो इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

शिवसेना सांसद पहुंचे अस्पताल

हादसे में घायल हुए लोगों को देखने के लिए शिवसेना सांसद अरविंद सावंत सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचे. यहां उन्होंने घायलों और उनके परिवार के लोगों के साथ मुलाकात की.

घायलों को देखने पहुंचे मेयर

फुटओवर ब्रिज हादसे में घायल लोगों को देखने मुम्बई के मेयर विश्वनाथ महादेश्वर सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचे हैं। फिलहाल 30 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे में दो नर्सों की मौत

मुम्बई फुटओवर ब्रिज हादसे में जिन दो महिलाओं की मौत हुई है वो दोनों नर्स बताई जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों नर्स जीटी अस्पताल में काम करती थीं। दोनों नाइट शिफ्ट के लिए अस्पताल जा रही थीं। इसी जीटी हॉस्पिटल में घायलों का इलाज चल रहा है।

इमरजेंसी नंबर हुए जारी

बीएमसी ने ब्रिज हादसे के बाद इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जिनसे लोग हादसे में घायल हुए अपने परिचितों की जानकारी ले सकते हैं।



Tags:    

Swadesh Digital ( 8889 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top