Top
Latest News
Home > देश > राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राष्ट्रपति भवन में मिलेंगे मोदी

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राष्ट्रपति भवन में मिलेंगे मोदी

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राष्ट्रपति भवन में मिलेंगे मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को दिल्ली में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्र शासित प्रदेश के उप-राज्यपालों से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी भी होंगे। मुलाकात के दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में नहीं होंगे। राष्ट्रपति कोविंद शनिवार से तीन देशों की अपनी 9 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर ग्रीस, सूरीनाम और क्यूबा जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री 17 जून, रविवार को नीति आयोग की प्रशासनिक परिषद की चौथी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दिनभर चलने वाली इस बैठक में केंद्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रशासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर और भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्रशासनिक परिषद की चौथी बैठक में किसानों की आय को दोगुना करने के लिए किये गए उपाय, आयुष्मान भारत, राष्ट्रीय पोषण मिशन और मिशन इंद्रधनुष जैसी परियोजनाओं की प्रगति, आकांक्षी जिलों का विकास और महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती का समारोह आदि विषयों पर विचार-विमर्श करने की उम्मीद है।

प्रशासनिक परिषद नीति आयोग का एक प्रमुख निकाय है जो राज्यों के सक्रिय सहयोग से राष्ट्रीय विकास की प्राथमिकताओं, क्षेत्रों तथा रणनीतियों के संदर्भ में एक साझा दृष्टिकोण विकसित करने के लिए कार्य करता है। प्रशासनिक परिषद पिछले वर्ष के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा करता है और भविष्य की विकास प्राथमिकताओं पर विचार-विमर्श करता है।

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top