Home > देश > प्रधानमंत्री का सीना 56 नहीं, 156 इंच का है : पासवान

प्रधानमंत्री का सीना 56 नहीं, 156 इंच का है : पासवान

प्रधानमंत्री का सीना 56 नहीं, 156 इंच का है : पासवान
X

पटना/नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने यहां रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि विकास का जो काम देश में 70 साल में नहीं हुआ, वह काम पिछले पांच वर्ष में हुआ है।

उन्होंने एयर स्ट्राइक की चर्चा करते हुए कहा कि कहा जाता था कि प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का है परंतु आज यहां के लोग कहने लगे हैं कि प्रधानमंत्री का सीना 56 नहीं, 156 इंच का है। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत महात्मा बुद्ध की धरती है, जो युद्व नहीं चाहता।

लेकिन अगर पाकिस्तान नहीं सुधरेगा तो भारत युद्घ से भी पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा, भारत बुद्ध की धरती है, लेकिन युद्ध से भी पीछे नहीं हटेगा। लोजपा के अध्यक्ष रामविलास ने केंद्र सरकार की विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि जब केंद्र में राजग की सरकार बनी तब देश में मात्र छह एम्स थे, लेकिन आज इसकी संख्या बढक़र 22 हो गई है।

उन्होंने सरकार के किसान सम्मान योजना, स्वच्छता अभियान की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज अधिकांश घरों में शौचालय का निर्माण हो गया है जबकि सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कायरें की भी तारीफ की। पासवान ने देश में सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के लिए निर्धन सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की भी चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी समुदाय, सभी वर्ग के लिए काम किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, बिना किसी के अधिकार काटे आज समाज के सभी वर्ग को उसका अधिकार दिया गया। कुछ लोग इसमें भी राजनीति कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कुंभ में जाकर स्नान किया और पहला काम सफाई कर्मचारियों के पांव पखारने का किया।

Updated : 11 March 2019 11:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top