Home > देश > पीएम मोदी अडानी,अंबानी और मेहुल के चौकीदार: राहुल गांधी

पीएम मोदी अडानी,अंबानी और मेहुल के चौकीदार: राहुल गांधी

पीएम मोदी अडानी,अंबानी और मेहुल के चौकीदार: राहुल गांधी

रीवा। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों अडानी,अंबानी और मेहुल के चौकीदार बन गये है तथा देश के युवाओं को धोखा दे रहे है जिससे बेरोजगारी बहुत बड गई है।

राहुल ने रीवा में पार्टी उम्मीदवार सिद्धार्थ तिवारी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा " नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि आप मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, तो मैं आपका चौकीदार बनकर दिखाऊंगा। प्रधानमंत्री बन गए तो कन्यूफजन हो गया कि किसका चौकीदार बनूं। फिर उन्होंने अडानी, अंबानी, मेहुल की चौकीदारी शुरू कर दी। मुझे चुनाव आयोग कहता है कि आप चौकीदार शब्द का प्रयोग नहीं कर सकते, क्योंकि आप चौकीदार बोलते हैं तो जनता 'चोर' बोलती है।"

राहुल गांधी ने कहा " नरेंद्र मोदी जी ने सबसे बड़ा धोखा तो देश के युवाओं को दिया है। इस समय देश में पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा था कि मैं युवाओं को रोजगार दूंगा, लेकिन आज सबसे ज्यादा 22 लाख सरकारी पद खाली पड़ी है। लाखों युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। हमारी सरकार सरकारी पद भरेगी और 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देगी।" उन्होंने कहा " रीवा में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के कारण कई उद्योग बंद हुए, लेकिन मैं सभी को रोजगार दूंगा। अगर युवा बिजनेस खोलता चाहते हैं, तो उन्हें इसके लिए अनुमति लेने में ही छह -सात महीने लग जाते हैं। हम ऐसी योजना शुरू करेंगे, जिससे किसी भी युवा को बिजनेस के लिए सरकारी विभाग से अनुमति लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बैंक से लोन लेकर युवा सीधे अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।"

राहुल गांधी ने कहा " तीनों कांग्रेसशासित राज्यों में हमने किसानों का कर्जा माफ किया है। हमारी सरकार बनते ही तीनों राज्यों के किसानों का कर्जा माफ हो गया। पहले किसान 10 हजार रुपये का कर्ज लेकर भी उसे वापस नहीं करता था, तो अंदर हो जाता था। यह बात कांग्रेस पार्टी को अच्छी नहीं लगती। 2019 में चुनाव जीतने के बाद देश का किसान कर्जा न लौटाने पर जेल में नहीं डाला जा सकेगा।" उन्होंने कहा " देश में रोजाना 27 हजार युवा अपना रोजगार खोते हैं, जबकि चीन में 50 हजार युवा रोज रोजगार पाते हैं। इसीलिए हम न्याय योजना लेकर आए हैं। व्यापारी यह न सोचे कि न्याय योजना आपके लिए नहीं बनी। इसका सबसे ज्यादा फायदा हिंदुस्तान के छोटे बिजनेस चलाने वाले लोगों को होगा। लाखों करोड़ रुपये जैसे ही लोगों के बैंक अकाउंट में जाएगा, वैसे ही जनता छोटे व्यापारियों से साबुन, टूथपेस्ट छोटे सामान खरीदना शुरू करेगी। इसके साथ छोटे उद्योग फिर से शुरू होंगे और लोगों को फिर रोजगार मिलने लगेगा। जैसे इंजन में डीजल डाला जाता है वैसे ही हम अर्थव्यवस्था को फिर शुरू करेंगे।"

जनसभा को प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी उम्मीदवार सिद्धार्थ तिवारी ने भी संबोधित किया और कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top