Home > देश > PM मोदी ने पूछा घर मिलने पर कैसा लग रहा है ; उषा बाई बोलीं- सपना पूरा हुआ

PM मोदी ने पूछा घर मिलने पर कैसा लग रहा है ; उषा बाई बोलीं- सपना पूरा हुआ

उषा बाई बोलीं- सपना पूरा हुआ, अब चैन की नींद सोती हूं

PM मोदी ने पूछा घर मिलने पर कैसा लग रहा है ; उषा बाई बोलीं- सपना पूरा हुआ

जबलपुर जिले के ग्राम सालीवाड़ा गौर की हितग्राही उषा बाई गौड़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पीएम की चर्चा। प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पूछा आवास मिलने के बाद कैसा लग रहा है।

जबलपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर जिले के ग्राम सालीवाड़ा गौर की प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही उषा बाई गौड़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। मंगलवार सुबह 9.30 बजे हुई बातचीत में उषा बाई से आवास के बारे में पूछा। करीब एक साल पहले उषा बाई का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली मदद से पक्का घर बना था। प्रधानमंत्री ने उषा बाई से पूछा आवास मिलने पर उसे कैसा लग रहा है, उनके पड़ोसी अब क्या सोचते हैं।

उषा बाई ने कहा, बहुत खुशी है

- पीएम मोदी के सवाल पर उषा बाई ने कहा कि पक्का घर का उसका सपना था, जो इस योजना से पूरा हो गया है। उषा बाई ने पक्का घर बन जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को बताया कि उसे अब बारिश में भी कोई परेशानी नहीं होती। पहले कच्चे मकान की छत से पानी टपकने के कारण सारा सामान गीला हो जाता था। अब वो चैन की नींद सोती हैं।

हर गरीब को मिलेगा पक्का मकान

उषा बाई ने पीएम को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मिलने से पड़ोसियों में भी यह उम्मीद बढ़ गई कि उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा और उनका भी पक्के घर का सपना पूरा होगा। इस पर मोदी ने कहा, हर गरीब को पक्का मकान मिलेगा।
एक साल पहले बना था उषा बाई का घर उषा बाई गौड़ ने करीब एक साल पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली मदद से पक्का घर बनवाया था। उनके पति की चार साल पहले एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उषा बाई तभी से मजदूरी करके अपना भरण पोषण कर रही हैं। उनके कोई बच्चे भी नहीं हैं। वे प्रधानमंत्री से बात करके काफी खुश दिखाई दीं।

17 हितग्राही बैठे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में

वे प्रधानमंत्री आवास योजना के उन 17 हितग्राहियों में शामिल थी जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी के वीसी रूम पहुंचे थे। इनमे से केवल उषा बाई को हो प्रधानमंत्री से बात करने का अवसर मिला। PM मोदी ने पूछा घर मिलने पर कैसा लग रहा; उषा बाई बोलीं- सपना पूरा हुआ, अब चैन की नींद सोती हूं



Tags:    

नवीन सविता ( 1 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top