Home > देश > पाक ने कृष्णा घाटी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाक ने कृष्णा घाटी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाक ने कृष्णा घाटी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
X

पुंछ। पाकिस्तान ने नये साल की पहली रात को ही अपनी नापाक हरकतें जाहिर कर दीं और यह साबित कर दिया कि वह साल 2020 में भी अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आएगा। उसकी सेना ने बुधवार रात पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर बसे कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। हालांकि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दिया। देर रात तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही। इस गोलीबारी में किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। इससे पहले बुधवार शाम को ही जिले के ही मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी के दौरान दागे गए स्नाइपर शाट लगने से बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था। घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 72वीं बटालियन के विकास चात्रेया के रूप में हुई है।

पाकिस्तान ने बुधवार रात नियंत्रण रेखा पर बसे कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलाबारी की। जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के रिहायशी इलाकों व अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार भी दागे। भारतीय जवानों ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले पुंछ जिले के ही मेंढर सेक्टर की अग्रिम चौकी पर तैनात जवान पर पाकिस्तान की ओर से स्नाइपर दागा गया। स्नाइपर शाट लगने से बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान विकास चात्रेया को तुरंत उपचार के लिए सेना के 150 जनरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया।

बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकी मौके से फरार हो गए। आतंकियों की धर-पकड़ के लिए अभियान आज यानी गुरुवार को भी जारी है।

Updated : 2 Jan 2020 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top