Top
Latest News
Home > देश > देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले - कभी चखा नहीं, कैसे बताऊं स्थिति

देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले - 'कभी चखा नहीं, कैसे बताऊं स्थिति'

देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले -

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ती प्याज की कीमतों से मचे हाहाकार के बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गुरुवार को कहा कि चूंकि वे शाकाहारी हैं, ऐसे में उन्होंने कभी प्याज नहीं चखा।

अश्विनी चौबे ने कहा, 'मैं शाकाहारी आदमी हूं और ऐसे में कभी प्याज नहीं चखा है। मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम कि प्याज की क्या स्थिति है।' केंद्रीय मंत्री से जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने डटकर जवाब दिया कि सरकार क्या-क्‍या योजना लाई है। सीतारमण ने कोई भी विवादास्पद बयान नहीं दिया है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इस बीच उन्होंने एक सदस्य के उठाए गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि वह (निर्मला सीतारमण) इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हैं। वे ऐसे परिवार से आती हैं जहां प्याज-लहुसन का ज्यादा मतलब नहीं है।

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने देश में प्याज की बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि वह कालाबाजारियों पर लगाम लगाने के लिए राज्यों को परामर्श जारी करे। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए बंदोपाध्याय ने केंद्र सरकार पर प्याज की कीमतों पर लगाम कसने में विफल रहने का भी आरोप लगाया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top