Home > देश > शाहीन बाग नहीं यह 'दिशाहीन बाग' बन गया : संबित पात्रा

शाहीन बाग नहीं यह 'दिशाहीन बाग' बन गया : संबित पात्रा

शाहीन बाग नहीं यह दिशाहीन बाग बन गया : संबित पात्रा
X

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर तंज कसा है। उन्होंने शाहीन बाग के प्रदर्शन को दिशाहीन बाग और तौहीन बाग की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता को नुकसान पहुंचाने के मकसद से ही यह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

पात्रा ने दिल्ली भाजपा के मुख्यालय में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऐसी दिशाहीन जमात जो देश की स्वतंत्रता को एक तौहीन के रूप में देखती है, वह 'शाहीन बाग' है। उन्होंने इस दौरान शाहीन बाग पर एक कविता भी पढ़ी- "मैं शाहीन बाग हूं, हाथ तिरंगा मन में दंगा, अमन चैन को डसने वाला, मैं जहरीली नाग हूं, मैं शाहीन बाग हूं। महिलाओं की आड़ में, नफरत की बाढ़, में हर शहर में लाल चौक हूं, मैं पाक परस्तों का सब्जबाग हूं, मैं शाहीन बाग हूं। कश्मीर शांत है दिल्ली अशांत, मैं आग लगाऊं प्रांत प्रांत, भारत माता के माथे पर एक बदनुमा दाग हूं, मैं शाहीन बाग हूं।..." उन्होंने कहा कि यह कविता शाहीन बाग की पूरी हकीकत को बयां करती है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता पात्रा ने इस दौरान शाहीन बाग से जुड़ा एक वीडियो भी दिखाया और कहा कि इस वीडियो के माध्यम से आखिरकार हिन्दुस्तान के सामाने सच्चाई निकलकर आ ही गई कि वहां पर किस प्रकार से देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जिस प्रकार से शाहीन बाग में एक भाषण में देशद्रोह की बात की गई, वह चिंताजनक है। वहां भाषण में कहा गया कि किस तरह से असम और पूर्वोत्तर के राज्यों को देश से अलग करना है।

पात्रा ने कहा कि इस वीडियो में चिकेन नेक की बातें हो रही हैं। अगर आप हिन्दुस्तान के मानचित्र को देखेंगे तो एक लाइन दिखाई देगी जो भारत के साथ पूर्वोत्तर के राज्यों को जोड़ती है, जिसको चिकेन नेक कहते हैं। उसको तोड़ने की साजिश की जा रही है। वीडियो में बोला जा रहा है यह चिकेन नेक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है और जरूरत पड़ने पर ऐसे हमको अगल कर देना है।

भाजपा नेता पात्रा ने कहा कि इस वीडियो से साफ है कि यह लोग देश में दंगे करना चाहते हैं और देश को तोड़ने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने देश के विरोधियों का समर्थन करने के लिए अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी की आलोचना भी की। उन्होंने केजरीवाल और राहुल से पूछा कि जिस प्रकार से शाहीन बाग में देश विरोधी बातें की जा रही हैं क्या अभी भी आप उसका समर्थन करते हैं। अगर नहीं करते हैं तो मीडिया के सामाने इसका खुलसा करें।

Updated : 25 Jan 2020 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top