Home > देश > राहुल पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा - अपने समय के वित्त मंत्रियों से बात तो कर लेते

राहुल पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा - अपने समय के वित्त मंत्रियों से बात तो कर लेते

राहुल पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा - अपने समय के वित्त मंत्रियों से बात तो कर लेते

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आरोप लगने से पहले अपने समय के वित्त मंत्रियों से बात कर लेनी चाहिए थी। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता ने अतीत में "चोर, चोर, चोरी" जैसे शब्दों का इस्तेमाल करके कीचड़ फेंकने की बहुत कोशिश की। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर 'आर्थिक त्रासदी' को लेकर बेखबर रहने का आरोप लगाया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार पर 'रिजर्व बैंक' का धन चुराने का आरोप लगाने से पहले कांग्रेस पार्टी को अपने समय के वित्त मंत्रियों से बात कर लेनी चाहिए थी। आरबीआई द्वारा सरकार को फंड ट्रांसफर पर कांग्रेस द्वारा सवाल उठाने पर वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि कम से कम कांग्रेस पार्टी को तो इस बारे में नहीं बोलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी जब भी चोरी या चोर का विषय उठाते हैं तो मुझे बस एक ही चीज याद आती है कि उनके इतना चोर-चोर चिल्लाने के बाद जनता उनको सबक सिखा चुकी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री इसको लेकर बेखबर हैं कि उनके खुद के द्वारा पैदा की गई आर्थिक त्रासदी को कैसे दूर किया जाए।'' उन्होंने दावा किया, ''आरबीआई से चुराने से काम नहीं चलने वाला है। यह किसी दवाखाने से बैंड-एड चुराकर, गोली लगने से हुए घाव पर लगाने जैसा है।''

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को केंद्र सरकार को लाभांश और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित करने का निर्णय किया। रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल के बिमल जालान की अध्यक्षता वाली समिति की सिफारिशों को स्वीकार करने के बाद यह कदम उठाया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top