Top
Home > देश > एनसीपी कार्यकर्ताओं ने प्रमुख शरद पवार के लिए भारत रत्न की मांग की, हस्ताक्षर अभियान शुरू किया

एनसीपी कार्यकर्ताओं ने प्रमुख शरद पवार के लिए भारत रत्न की मांग की, हस्ताक्षर अभियान शुरू किया

एनसीपी कार्यकर्ताओं ने प्रमुख शरद पवार के लिए भारत रत्न की मांग की, हस्ताक्षर अभियान शुरू किया

ठाणे। महाराष्ट्र में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार को भारत रत्न देने की मांग करते हुए सोमवार को हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। एनसीपी के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी की ठाणे इकाई के प्रमुख कैलाश हावले की अगुवाई वाली उसकी सामाजिक न्याय शाखा ने मुम्ब्रा-कालवा के विधायक जितेंद्र अवहाद के मार्गदर्शन में यह अभियान शुरू किया।

देश में व्यस्ततम स्थानों में एक ठाणे रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर एक होर्डिंग लगाया गया है और पार्टी कार्यकता लोगों से इस मांग पर उनकी राय पूछ रहे हैं और जो उनकी मांग पर राजी हैं, उनसे हस्ताक्षर करने का अनुरोध कर रहे हैं।

एक एनसीपी कार्यकर्ता ने दावा किया, 'हमने तीन घंटे में 9,720 लोगों के हस्ताक्षर जमा कर लिये हैं।' मराठा क्षत्रप पवार को उनके राजनीतिक चातुर्य को लेकर विभिन्न दलों के नेता उन्हें सम्मान की नजर से देखते हैं। उनका जन्म पुणे जिले के बारामती में 12 दिसंबर, 1940 को हुआ था।'

एनसीपी नेता महाराष्ट्र में सत्ता में कांग्रेस और नयी सहयोगी शिवसेना के साथ पार्टी की वापसी का श्रेय पवार को देते हैं। पिछले महीने राज्य में इन तीनों दलों की महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार बनी थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top