Home > देश > नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बात की, संवेदना जताई

नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बात की, संवेदना जताई

नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बात की, संवेदना जताई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे से टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने बम धमाकों में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने श्रीलंका के आतंकी हमले को पूर्व नियोजित, नृशंस और बर्रबरतापूर्ण कार्रवाई बताया। मोदी ने कहा कि इन हमलों से एक बार फिर जाहिर हो गया है कि आतंकवाद क्षेत्रीय नहीं, पूरी दुनिया में मानवता के लिए गंभीर खतरा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के दौरे पर हैं। चित्तौड़गढ़ में एक चुनाव सभा में उन्होंने श्रीलंका के घटनाक्रम पर कहा कि संकट की इस घड़ी में भारत उसके साथ है। पड़ोसी देश की सहायता के लिए भारत हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।

राहुल ने की श्रीलंका में हुए बम धमाकों की निंदा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीलंका के कोलंबो में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति दुख प्रकट किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट पर जारी शोक संदेश में कहा, कोलंबो में हुए बम धमाकों से वह दुखी हैं। यह अमानवीय कृत्य है। आतंकवाद के इस घृणित कृत्य की वह निंदा करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक और संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

कोलंबो में रविवार सुबह से दोपहर बाद तक आठ धमाके हो चुके हैं। इन धमाकों में अब तक 160 लोगों की जान जा चुकी है। भारत ने पड़ोसी देश में हुए इन हमलों की कड़ी निंदा की है। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि वह श्रीलंका के हालात पर नजर बनाए हुए हैं और वहां रह रहे भारतीयों को उन्होंने किसी भी आपदा की स्थिति में भारतीय दूतावास से तुरंत संपर्क करने की सलाह दी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10698 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top