Home > देश > नाना पटोले के स्पीकर बनने पर उद्धव ठाकरे बोले - महाराष्ट्र के एक किसान परिवार का बेटा चुना गया

नाना पटोले के स्पीकर बनने पर उद्धव ठाकरे बोले - महाराष्ट्र के एक किसान परिवार का बेटा चुना गया

नाना पटोले के स्पीकर बनने पर उद्धव ठाकरे बोले - महाराष्ट्र के एक किसान परिवार का बेटा चुना गया

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस गठबंधन, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की अगुवाई में उद्धव ठाकरे सरकार ने शनिवार को विधानसभा में आसानी से अपना बहुमत साबित कर पहला टेस्ट पास कर लिया। वहीं उद्धव ठाकरे सरकार का रविवार को दूसरा टेस्ट भी पास कर लिया और विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) पद के लिए खड़े किए गए उम्मीदवार नाना पटोले निर्विरोध चुन लिया गया। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बहुमत के लिए 145 विधायकों के वोट चाहिए थे जबकि उनके पक्ष में 169 वोट पड़े।

नाना पटोले के स्पीकर बनने पर बोले उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र का एक बेटा चुना गया है और पक्ष-विपक्ष को साथ लेकर चलना है। साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि नाना पटोले भी एक किसान परिवार से आए हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह सभी को न्याय दिलाएंगे। कांग्रेस की तरफ से महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के उम्मीदवार नाना पटोले महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

हम आपको बता दें कि राज्य विधानसभा में 105 विधायकों वाले सबसे बड़े दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मतदान से पहले सदन का बर्हिगमन किया जबकि चार विधायक तटस्थ रहे। विश्वास मत के खिलाफ कोई वोट नहीं पड़ा। तटस्थ रहने वाले विधायकों में ठाकरे के चेचेरे भाई राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का एक विधायक भी शामिल थे। मनसे के अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के दो और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक विधायक ने भी मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top