Home > देश > महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी कर रहीं साझा कार्यक्रम पर विचार, ठाकरे बोले - अब सही दिशा में है हम

महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी कर रहीं साझा कार्यक्रम पर विचार, ठाकरे बोले - अब सही दिशा में है हम

महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी कर रहीं साझा कार्यक्रम पर विचार, ठाकरे बोले - अब सही दिशा में है हम

मुंबई । महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित ट्रायडेंट होटल में बुधवार रात बैठक शुरू हुई। इस बैठक में दोनों दल सत्ता में भागीदारी और साझा कार्यक्रम पर विस्तृत विचार-विमर्श के बाद उसको अंतिम रूप देंगे। इस बैठक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बातचीत की जाएगी। उद्धव ने कहा कि हमारी बातचीत उचित दिशा में चल रही है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने लीलावती अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद फिर कहा है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

बैठक में कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोरात, विजय वडेट्टीवार सहित अन्य प्रमुख नेता मौजूद हैं। एनसीपी खेमे से विधायक दल नेता अजीत पवार, प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक सहित अन्य नेता शामिल हैं। बैठक में हुए फैसले की जानकारी गुरुवार को दी जाएगी।

इससे पहले खबरें आईं कि यह बैठक रद्द कर दी गई है। एनसीपी मुखिया शरद पवार ने बताया कि हंसी की गई है। पार्टी विधायक दल नेता अजीत पवार मुंबई में हैं और जल्द दोनों दलों की बैठक आयोजित कर आगे का निर्णय लिया जाएगा। पवार ने स्पष्ट किया कि राज्य में फिर चुनाव नहीं होंगे। एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि अजीत पवार ने हंसी-मजाक में बैठक रद्द होने की बातें कही हैं। आखिर में एनसीपी प्रदेशाध्यक्ष पाटील ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बैठक होने जा रही है। अफवाह न फैलाई जाए, कोई पेंच नहीं है।

बुधवार शाम को साढ़े सात बजे मेकर हाउस में कांग्रेस और एऩसीपी की संयुक्त बैठक होने वाली थी। इससे पहले शरद पवार के वर्ली स्थित आवास सिल्वरओक में अजीत पवार, जयंत पाटील, पार्टी सांसद सुप्रिया सुले और सुनील तटकरे मौजूद थे। उधर कांग्रेस नेताओं की बैठक चल रही थी। सरकार गठन को लेकर दोनों दलों के नेता अपना-अपना प्रस्ताव तैयार करके आपस में मिलने वाले थे। इधर अचानक गुस्से में अजीत पवार सिल्वरओक से बाहर निकले और कहा कि वे बारामती जा रहे हैं। कांग्रेस-एनसीपी की बैठक रद्द कर दी गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भी बैठक रद्द होने की पुष्टि की। अशोक चव्हाण ने कहा कि कोई विवाद नहीं हैं। कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई है। एनसीपी नेताओं से हम मिलने वाले थे। एनसीपी की ओर से फिर संदेश आया तो हम बैठक करेंगे। आज की बैठक गुरुवार को हो सकती है। एनसीपी सांसद सुनील तटकरे ने बताया कि उन्हें बैठक रद्द होने की जानकारी नहीं है। मैं आखिरी क्षण में पवार से मिलने पहुंचा था। इस बैठक से हमारा कोई संबंध नहीं था। मैं संसद सत्र को लेकर शरद पवार और सुप्रिया सुले से बातचीत करने गया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top