Home > देश > लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम खराब होने से कई जगह चुनाव बाधित

लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम खराब होने से कई जगह चुनाव बाधित

लोकसभा चुनाव 2019 : ईवीएम खराब होने से कई जगह चुनाव बाधित

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में सोमवार को नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कई राज्यों के मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने से चुनाव बाधित होने की खबर आ रही है। खासकर बिहार और उत्तर प्रदेश में लोगों ने शिकायत की है। बिहार के मुंगेर में मतदान रोक दिया गया है। पश्चिम बंगाल के वीरभूमि की कुछ सीटों पर मतदान बाधित हुआ है, जबकि यूपी की कन्नौज लोकसभा की सदर कन्नौज विधानसभा में बूथ संख्या-250, 251 में ईवीएम खराब होने को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है।

लोकसभा के चौथे चरण में पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सपा की डिंपल यादव, साक्षी महाराज और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया जैसे राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

कन्नौज लोकसभा की सदर कन्नौज विधानसभा में बूथ संख्या-250, 251 में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ है। सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की अपील की है। इस बीच भोजपुरी अभिनेता मुंबई के गोरेगांव में वोट डाला है। रवि यूपी की गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। यह सीट हाई प्रोफाइल सीट है और यहां से सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार सांसद रह चुके हैं। पिछले साल के उप चुनाव में इस सीट पर सपा ने जीत दर्ज की थी, लेकिन जीतने वाले उम्मीदवार प्रवीण निषाद अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

राजस्थान की सभी सीटें जीतेगी बीजेपी: राजे

वोटिंग के बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने दावा किया है कि बीजेपी सूबे की सभी 25 सीटें जीतेगी। राजे ने कहा कि जनता चाहती है कि फिर एक बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के मुद्दे विधानसभा चुनाव से अलग होते हैं और इस बार बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा था। चौथे चरण में राज्य की 13 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10698 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top