Home > देश > आयकर विभाग से लालू प्रसाद यादव को लगा झटका, बेनामी संपत्ति होगी जब्त

आयकर विभाग से लालू प्रसाद यादव को लगा झटका, बेनामी संपत्ति होगी जब्त

आयकर विभाग से लालू प्रसाद यादव को लगा झटका, बेनामी संपत्ति होगी जब्त

नई दिल्ली/पटना। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को एक और झटका लगा है। यह झटका आयकर विभाग की ओर से लगा है। आयकर विभाग ने उनकी और उनके परिवार की बेनामी संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है। केवल इतना ही नहीं बिहार के अवामी कोऑपरेटिव बैंक खाते में जमा पैसों को भी जब्त किया जाएगा। आपको बताते जाए कि चारे घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं।

आयकर विभाग ने बताया कि विभाग की प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने लालू यादव और उनके परिवार की 3.7 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने के आदेश पर मुहर लगा दी है। लालू परिवार सम्बंधित संपत्ति से जुड़े दस्तावेज पेश करने में असमर्थ है। इसके बाद विभाग ने यह कदम उठाया है। लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की जिन संपत्तियों को जब्त किया जाएगा उनमें पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास मौजूद दो मंजिला मकान भी शामिल है। पहले इसके मालिक चारा घोटाले के आरोपी आरके राणा थे। इसे 2002 में कोलकाता की फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से 76.3 लाख रुपए में खरीदा था।

रांची के रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव के आम खाने पर डॉक्टरों ने रोक लगा दी है। लालू यादव दिन में दो-तीन आम खा रहे थे जिसकी वजह से उनका शुगर 180 पर पहुंच गया। शुगर बढ़ने के कारण डॉक्टरों ने उनके आम खाने पर पाबंदी लगा दी है। डॉक्टर ने बताया कि उन्हें एक मालदह (लंगड़ा) आम खाने की इजाजत दी गई थी। लेकिन उन्होंने रोजाना दो-तीन आम खाना आरंभ कर दिया। इससे उनका शुगर बढ़ने लगा। इसे देखते हुए इंसुलिन की मात्रा भी बढ़ानी पड़ी।l

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top