Home > देश > मध्यप्रदेश में लालजी टंडन और बिहार में फागू चौहान ने ली राज्यपाल पद की शपथ

मध्यप्रदेश में लालजी टंडन और बिहार में फागू चौहान ने ली राज्यपाल पद की शपथ

मध्यप्रदेश में लालजी टंडन और बिहार में फागू चौहान ने ली राज्यपाल पद की शपथ

नई दिल्ली। बिहार में फागू चौहान और मध्यप्रदेश में लालजी टंडन ने सोमवार को राज्यपाल पद की शपथ ली। बिहार के राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित एक सादे समारोह में पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एपी शाही ने फागू चौहान को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई अन्य नेता और अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर चौहान का पूरा परिवार भी उपस्थित था। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के घोसी के विधायक रह चुके चौहान रविवार की शाम पटना पहुंचे थे।

पटना हवाई अड्डे पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत अन्य मंत्रियों ने किया था। चौहान उत्तर प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं। चौहान उत्तर प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। खासकर पिछड़ा वर्ग में इनका नाम राज्य के शीर्ष नेताओं में गिना जाता है। गौरतलब है कि बिहार के राज्यपाल रहे लालजी टंडन को मध्य प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है। टंडन ने भी भोपाल के राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल पद की शपथ ली। टंडन को राज्यपाल पद की शपथ कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश आर.एस. झा ने दिलाई। शपथ लेने के बाद लालजी टंडन को मुख्यमंत्री कमलनाथ, विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित अन्य लोगों ने बधाई दी। इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री, भाजपा, कांग्रेस के कई नेताओं के साथ विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। मध्य प्रदेश की पूर्व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top