Home > देश > पश्चिम बंगाल : भाजपा की रथयात्रा शुरू होने से 36 घंटे पहले मंच के पास बमों से हमला

पश्चिम बंगाल : भाजपा की रथयात्रा शुरू होने से 36 घंटे पहले मंच के पास बमों से हमला

पश्चिम बंगाल : भाजपा की रथयात्रा शुरू होने से 36 घंटे पहले मंच के पास बमों से हमला

कूचबिहार । भाजपा की रथयात्रा शुरू होने के 36 घंटे पहले कूचबिहार जिले में कार्यक्रम स्थल के पास देशी बमों से हमला किया गया है। भाजपा ने इस हमले को तृणमूल कांग्रेस की साजिश बताया है। पार्टी का कहना है कि हमारे रथयात्रा कार्यक्रम को विफल करने के इरादे से तृणमूल कांग्रेस ने यह हमला करवाया है। हालांकि लो इंटेंसिटी के बम होने के कारण कोई क्षति नहीं हुई है।

हमला बुधवार रात करीब एक बजे हुआ। जिले में नाटोबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के झिनाईडांगा स्थित कार्यक्रम स्थल के आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को बताया कि रथयात्रा का उद्घाटन कार्यक्रम शुक्रवार को दो बजे आयोजित किया गया है।

भाजपा का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा को विफल करने के इरादे से तृणमूल कांग्रेस समर्थित गुंडों ने सभा मंच के पास बम विस्फोट किए। भाजपा के पोस्टर-बैनर भी फाड़ दिए गए। सभा मंच को लक्षित कर बम फेंके गए थे। घटनास्थल पर पुलिसबल तैनात है।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के लोग पिछले तीन दिन से सभास्थल पर पहरा दे रहे थे। उसके बाद ये हमला कैसे हो गया? इस हमले में जरूर भाजपा की आपसी गुटबाजी है। भाजपा की सभा को लेकर इलाके में अशांति का माहौल बन सकता है। इसलिए पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दी गयी है। अनुमति न मिलने के बावजूद भाजपा वहां सभा करने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि भाजपा की रथयात्रा शुक्रवार से कूचबिहार से शुरू हो रही है। इसका उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। हालांकि प्रशासन की ओर से सभा की अनुमति न मिलने के बावजूद रथयात्रा को सफल करने के लिए पूरे कूचबिहार जिले में भाजपा प्रचार में उतर चुकी है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि राजबाड़ी के कुलदेवता मदनमोहन का आशीर्वाद लेकर ही रथयात्रा शुरू होगी। हालांकि खबर लिखने तक सभा के लिए प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली थी।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top