Home > देश > JNU मामले पर गृह मंत्री शाह ने की दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात, मांगी रिपोर्ट

JNU मामले पर गृह मंत्री शाह ने की दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात, मांगी रिपोर्ट

JNU मामले पर गृह मंत्री शाह ने की दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात, मांगी रिपोर्ट
X

जवाहर लाल नेहरू विश्ववद्यालय (जेएनयू) परिसर में देर शाम हुए बवाल और मारपीट के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की और हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में हुई हिंसा की जांच दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी से कराने और रिपोर्ट यथाशीघ्र सौंपने का निर्देश दिया है।

बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि जेएनयू टीचर्स असोसिएशन ने बढ़ी हुई फीस को लेकर एक मीटिंग बुलाई थी, जिसमें हंगामा हो गया। जेएनयू छात्रसंघ ने दावा किया कि उनकी अध्यक्ष आइशी घोष और कई दूसरे स्टूडेंट्स को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों ने पीटा है। दूसरी तरफ, एवीबीपी ने लेफ्ट के छात्र संगठनों एसएफआई, आइसा और डीएसएफ पर अपने कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है।

एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि उसके अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मनीष जांगिड़ को बुरी तरह से घायल किया गया है और शायद मारपीट के बाद उसका हाथ टूट गया है। एबीवीप के सदस्यों ने कहा कि छात्रों पर पत्थर फेंके गए, जिसके चलते कुछ के सिरों पर चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि अंदर मौजूद छात्रों पर उन्होंने पत्थर और डंडे बरसाए।

जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले पर दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने कहा कि कैंपस के अंदर स्थिति सामान्य है। पुलिस द्वारा व्यापक स्तर पर फ्लैग मार्च किया गया। सभी छात्रावासों को सुरक्षित कर लिया गया है। स्ट्रैटजिक पॉइंट्स पर पुलिस की तैनाती की गई है।

Updated : 7 Jan 2020 7:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top