Home > देश > सांसद नुसरत के खिलाफ देवबंद ने जारी किया फतवा

सांसद नुसरत के खिलाफ देवबंद ने जारी किया फतवा

सांसद नुसरत के खिलाफ देवबंद ने जारी किया फतवा

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है। उन पर आरोप है कि वे साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर संसद में शपथ ली थी। यह फतवा देवबंद के धर्मगुरुओं ने जारी किया है। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए। इस मामले पर भाजपा नेता साध्वी प्राची ने मुस्लिम धर्मगुरुओं पर निशाना साधा है।

आपको बताते जाए कि नुसरत ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी। वे पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं। वे 3.5 लाख वोटों से विजय होकर लोकसभा सांसद बनी हैं। मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है और इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए। नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म का ध्यान नहीं रखते हैं। ऐसा ही प्रदर्शन उन्होंने संसद में किया। वसमी ने बताया कि वह संसद में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर आईं। दूसरी ओर भाजपा की साध्वी प्राची ने मौलवी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी करके बिंदी लगाती है, मंगलसूत्र और बिछुए पहनती है तो मुस्लिम धर्मगुरु उसे हराम बताते हैं।

भाजपा की साध्वी प्राची ने कहा कि मुझे उनकी बुद्धि पर तरस आ रहा है। लेकिन कई मुस्लिम पुरुष हिंदू बेटियों को लव जिहाद के नाम पर फंसाते हैं और उन्हें बुर्का पहनने को कहते हैं, तब वह हराम नहीं होता। अगर उन्हें फतवे ही जारी करने थे तो तीन तलाक के समर्थन में करते। आपको बताते जाए कि 29 साल की नुसरत की निखिल जैन के साथ तुर्की के दक्षिणी एजियान तट पर मुगला प्रांत में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top