Latest News
Home > देश > इसरो ने ट्वीट कर कहा - चंद्रयान-2 मिशन में हमारे साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद

इसरो ने ट्वीट कर कहा - चंद्रयान-2 मिशन में हमारे साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद

इसरो ने ट्वीट कर कहा  - चंद्रयान-2 मिशन में हमारे साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद

बेंगलुरु। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-2 मिशन से दिल से जुड़े रहने के लिए देश और देश से बाहर रहे रहे लोगों का आभार व्यक्ति किया है और कहा है कि वह सफलता की दिशा में सदा अग्रसर रहेगा। इसरो ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक फोटो जारी करके अंतरिक्ष में नयी उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरणा के स्रोत देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है।

इसरो ने ट्वीट करके कहा," हमारे साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद। हम देश और विश्व के किसी भी कोने में रहने वाले भारतीयों की आशाओं और सपनों से प्रेरित होकर सदैव आगे बढ़ते रहेंगे।"

उल्लेखनीय है कि इसरो ने 22 जुलाई को चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण किया था। चंद्रयान-2 के तीन हिस्से हैं, आर्बिटर, लैंडर विक्रम और रोवर प्रज्ञान। लैंडर विक्रम रोवर प्रज्ञान के साथ सात सितंबर को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर 'सॉफ्ट लैंडिंग' करने वाला था लेकिन अंतिम समय में इसरो का उससे सम्पर्क टूट गया।

मिशन के पूरी तरह से सफल न होने के बावजूद विश्व भर के कई लोगों समेत अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (नासा) ने भी इसरो का हौसला बढ़ाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित कर कहा था,"चंद्रमा को छूने की हमारी इच्छाशक्ति और दृढ़ हुई है तथा संकल्प और भी प्रबल हुआ है।" उन्होंने इस मिशन को गर्व से भरा बताया था और कहा था कि देश के 130 करोड़ लोग इसरो के साथ हैं।


Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top