Home > देश > भारत ने पाक को हराने पर ग्रहमंत्री ने कुछ इस अंदाज में ली चुटकी

भारत ने पाक को हराने पर ग्रहमंत्री ने कुछ इस अंदाज में ली चुटकी

भारत ने पाक को हराने पर ग्रहमंत्री ने कुछ इस अंदाज में ली चुटकी

मैनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ।

वर्ल्ड कप 2019 के रविवार को हुए मैच में पाकिस्तान पर भारत की जीत पर फैन्स के साथ ही भारतीय नेताओं ने भी इंडियन क्रिकेट टीम को बधाई दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस जीत की तुलना सर्जिकल स्ट्राइक से की, तो वहीं अन्य नेताओं ने टीम इंडिया की परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य के मैचों के लिए भी शुभकामनाएं दीं।

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, पाकिस्तान पर टीम इंडिया द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक और परिणाम पहले जैसा ही रहा। पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई, आपका प्रदर्शन शानदार रहा। भारत का हर नागरिक इस जीत पर गर्व महसूस कर रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इंडियन टीम को शुभकामनाएं दीं, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर टीम इंडिया को बधाई। भारतीय टीम ने इस जीत के लिए बहुत शानदार खेला। हम सभी को टीम पर गर्व है।

टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा केबीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। तीसरी बार खोल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे।

पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।

इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है। 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top