Home > देश > पाकिस्तान ने घुसपैठ का प्रयास किया, तो हम पीओके के भीतर तक जाएंगे : सत्यपाल मलिक

पाकिस्तान ने घुसपैठ का प्रयास किया, तो हम पीओके के भीतर तक जाएंगे : सत्यपाल मलिक

- हम आतंकी कैंपों को बिल्कुल बर्बाद कर देंगे, पाकिस्तान की हरकतें रोकना जरूरी

पाकिस्तान ने घुसपैठ का प्रयास किया, तो हम पीओके के भीतर तक जाएंगे : सत्यपाल मलिक

जम्मू। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकी कैंपों को भारतीय सेना द्वारा तोप से हमले करके तबाह किये जाने पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हम आतंकी कैंपों को बिल्कुल बर्बाद कर देंगे और अगर आतंकी बाज न आए तो हम पाक अधिकृत कश्मीर के अंदर तक जाएंगे।

कुपवाड़ा जिले की नियंत्रण रेखा पर स्थित उड़ी के तंगधार सेक्टर में शनिवार देर रात के बाद गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तान ने घुसपैठ का प्रयास किया लेकिन भारतीय जवानों ने पाक के इस प्रयास को नाकाम बना दिया। इस दौरान सैन्य चौकी के पास एक गोला फटने से दो सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया। इस शहादत के दो घंटे के बाद ही भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में नीलम और लीपा घाटी में आर्टिली और मल्टी बैरल राकेट लांचर पिनाक के साथ बोफोर्स तोप का भी इस्तेमाल करते हुए ताबड़तोड़ गोले बरसाए। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने खुद बताया कि इस जवाबी कार्रवाई में सेना ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकियों के तीन कैंपों को तबाह कर दिया, जबकि चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा। इसके अलावा करीब 10 पाकिस्तानी सैनिकों और हिजबुल और जैश के 35 आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। इसके अलावा पाक सेना की दो बटालियन पंजाब रेजिमेंट और मुजाहिद रेजिमेंट को भी भारी नुकसान पहुंचा।

इस साल 26 फरवरी को पीओके के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद यह सेना की पहली बड़ी कार्रवाई थी। सेना ने यह कार्रवाई तब की, जब पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ को अंजाम देने के लिए शनिवार रात से अचानक भारतीय पोस्टों पर गोलाबारी शुरू की, जो रविवार सुबह तक चलती रही।भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद सोमवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकी अड्डों को ध्वस्त करने में भारतीय सेना द्वारा तोपों का इस्तेमाल किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम आतंकी कैंपों को बिल्कुल बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा कि अगर आतंकी बाज़ न आए तो हम पाक अधिकृत कश्मीर के भीतर तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करके भारतीय इलाकों को निशाना बना रहा है, उसे रोकने के भारत को भी उचित कदम उठाना पड़ेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top